Anganwadi Vacancy 2024 में आवेदन की प्रक्रिया हुई शुरू, जाने कैसे करें आवेदन

Anganwadi Vacancy 2024: राज्य सरकार और केंद्र सरकार ने मिलकर Anganwadi Vacancy 2024 का ऐलान कर दिया है, इस भर्ती में कौन-कौन सा पद है, आंगनवाड़ी केंद्रों में आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं, सहायिकाओं और पर्यवेक्षकों की भर्ती आई है, आंगनवाड़ी में भर्ती की आवेदन शुरू होने ही वाली है, जिसका सभी लोग कर रहे हैं बेसब्री से इंतजार, यदि आप भी इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं तो आप कर सकते हैं और इसका लाभ उठा सकते हैं बहुत जल्द इसकी आवेदन प्रक्रिया भी शुरू होने ही वाली है।

तो लिए हम बात करें कि इसमें आवेदन कैसे किया जा सकता है, और इसे जुड़ी ख़बरें, अगर आप भी आंगनवाड़ी सुपरवाइजर आंगनवाड़ी सहायिका, या आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के आवेदन फार्म का इंतजार कर रहे थे तो आपका इंतजार अब खत्म होने वाला है क्योंकि भारत सरकार और केंद्र सरकार ने मिलकर इस वर्ष की आंगनवाड़ी भारती का ऐलान कर दिया है, यह जानकर बहुत सारे लोग काफी खुशी मना रहे हैं।

इस आंगनवाड़ी भर्ती में 25000 पद है, अगर आप भी आंगनबाड़ी भर्ती 2024 में आवेदन करना चाहते हैं तो आज हम आपको बताएंगे कि आप घर बैठे आवेदन कैसे कर सकते हैं और इसका लाभ कैसे उठा सकते हैं तो हमारे द्वारा दिए गए आर्टिकल को अंत तक पढ़े और जानें पूरी जानकारी। 

Anganwadi Vacancy से जुड़ी जनकारी 

जो भी महिलाएं Anganwadi Vacancy 2024 का बेसब्री से इंतजार कर रही है उनके लिए आया बड़ा खुशखबरी आंगनबाड़ी भर्ती में आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है, जो भी महिलाएं इस भारती में आवेदन करना चाहती हैं उनका उम्र 28 से 40 वर्ष होना चाहिए, यदि अभीष्ट आंगनवाड़ी फॉर्म को भरना चाहते हैं तो आपके पास एक मौका और आ चुका है क्योंकि इसका आवेदन फॉर्म भरा जा रहा है।

Anganwadi Vacancy 2024 में चयन प्रक्रिया

Anganwadi Vacancy 2024 में चुने जाने के लिए सबसे पहले तो आपको इसके एंट्रेंस एग्जाम को क्लियर करना होगा, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता आंगनवाड़ी सहायिका, के साथ कई सारे पदो के लिए चयन प्रक्रिया चल रही है, आंगनवाड़ी में भर्ती लेने के लिए आपके पास 10th का मार्कशीट होना चाहिए, और इससे जुड़ी काफी सारे डॉक्यूमेंट आपके पास होनी चाहिए और इससे जुड़ी स्किल होना चाहिए तो ही आपको इसमें भारती मिल सकता है और आप इस आंगनवाड़ी वैकेंसी में सेलेक्ट हो सकते हैं।

Anganwadi Vacancy 2024 के लिए पात्रता

इस Anganwadi Vacancy 2024 में आवेदन करने के लिए आपको किस पत्र योग होना पड़ेगा आइए जाने इससे जुड़ी पूरी जानकारी…

  • महिला आंगनवाड़ी भर्ती आवदेन के लिए उम्मीदवार को भारत का नागरिक होना चाहिए
  • 10 वीं की मार्कशीट
  • 12 वीं की मार्कशीट
  • आधार कार्ड
  • आंगनवाड़ी भर्ती के लिए आवेदन करने वाली महिला उम्मीदवार की उम्र 18 वर्ष से 45 वर्ष के बीच होना चाहिए

Anganwadi Vacancy 2024 में आवेदन कैसे करें? जाने 

अगर आप भी आंगनवाड़ी वैकेंसी 2024 में आवेदन करना चाहते हैं और जानना चाहते हैं कि इस वैकेंसी में आवेदन की प्रक्रिया क्या है तो लिए आज हम आपको बताएंगे कि इस वैकेंसी में आप आवेदन की कैसे कर सकते हैं और इसका लाभ कैसे उठा सकते हैं जाने पूरी जानकारी…..

  • आंगनवाड़ी वैकेंसी में आवेदन करने के लिए आपको इसके आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। 
  • इसके आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद आपको इसके होम पेज पर जाना होगा। 
  • इसके बाद आपको होम पेज का नोटिफिकेशन दिखाई देगा। 
  • उसके बाद आपको यहां से इसका फॉर्म डाउनलोड करना होगा, फार्म में मांगी गई जानकारी को सही-सहीअपनाभरना होगा। 
  • इसके बाद आपको इस फोन में मांगी गई आपकी सारी डॉक्यूमेंट की जानकारी सही-सही भरना होगा और नेक्स्ट के बटन पर क्लिक करना होगा। 
  • यह सारे स्टेप फॉलो करके आप  फार्म इस भर्ती में भर सकते है। 

Anganwadi Vacancy 2024 में सिलेक्शन की प्रक्रिया जाने

Anganwadi Vacancy 2024 में सबसे अच्छी बातें यह है कि इस भर्ती में कोई बड़ी परीक्षा आयोजित नहीं किया गया है जिसे 10th पास महिलाएं भी इस भारती में फॉर्म भर सकती हैं, बल्कि इन महिलाओं को केवल उनकी दसवीं की मार्कशीट और आधार कार्ड से उनका चयन किया जाएगा और उनके परसेंटेज पर आधारित होगा कि उनको कौन सा पद दिया जाएगा, 75% मार्क्स वाले लोगों को तीन से 6 वर्ष के बच्चों को पटाने की अनुमति दी जाएगी, और उन्हीं लोगों को इसमें आवेदन की अनुमति विधि जाएगी। 

अन्य खबरें – 

PM Kisan Yojana 17th Kist News: इन किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 17 वीं किस्त नहीं मिलेगी, इस दिन पैसा ट्रांसफर होगा?

Sauchalay Yojana Registration 2024: शौचालय योजना में 12000 रू के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कैसे करे? जानें पूरी जानकारी

Free Silai Machine Yojana में महिलाओं का कब से होगा ट्रेनिंग शुरू? कब तक मिलेगा 15000 रूपए की राशि, जाने पूरी जानकारी

Ladli Behna Yojana 12th Kist Date Jari : लाडली बहनों को 12 वीं किस्त तारीख की घोषणा हुई, देखें पूरी खबर

Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

Leave a Comment