Ladli Behna Yojana 12th Kist Date Jari : लाडली बहनों को 12 वीं किस्त तारीख की घोषणा हुई, देखें पूरी खबर

Ladli Behna Yojana 12th Kist Date Jari : नमस्कार दोस्तों आज के इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको लाडली बहना योजना की 12वीं किस्त की जानकारी बताने वाले हैं। मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव जी ने लाडली बहना योजना के अंतर्गत मिलने वाली 12वीं किस्त ट्रांसफर करने की तारीख की घोषणा कर दी है। आज के इस आर्टिकल को पूरा पढ़ने के बाद लाडली बहना योजना के अंतर्गत मिलने वाली राशि और 12वीं किस्त के रूप में कितने रुपए ट्रांसफर किए जाएंगे इसकी जानकारी आपको मिल जाएगी।

मध्य प्रदेश की 1.29 करोड़ महिलाओं को हर महीने 1250 रुपए डीबीटी एक्टिव बैंक खाते में ट्रांसफर मध्यप्रदेश राज्य सरकार के द्वारा किए जाते हैं। यह राशि महिलाओं को हर महीने की 10 तारीख को ट्रांसफर की जाती है। लेकिन लोकसभा चुनाव के कारण अप्रैल महीने में लाडली बहनों को 5 तारीख को 1250 रुपए ट्रांसफर किए गए थे। और मार्च महीने में त्यौहार की वजह से 1 मार्च 2024 को एक करोड़ 29 लाख लाडली बहनों के बैंक खाते में पैसे ट्रांसफर किए गए।

Ladli Behna Yojana 12th Kist Date Jari

अब लाडली बहना योजना के अंतर्गत 12वीं किस्त के पैसे 10 तारीख से 5 दिन पहले 5 मई 2024 को ट्रांसफर करेंगे लेकिन मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा है अगर हम 5 तारीख को पैसा ट्रांसफर नहीं कर पाए तो 4 मई 2024 को एक करोड़ 29 लाख लाडली बहनों के बैंक खाते में 1250 रुपए ट्रांसफर किए जाएंगे।

Ladli Behna Yojana 12th Kist Date Jari: मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव जी ने ट्वीट करके कहा है कि लाडली बहनों, इस बार 4 तारीख को खाते में 1250 रुपए आएंगे। आप भी नीचे देख सकते हैं जो विडियो मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव द्वारा जारी किया गया है।

लाडली बहनों को फिर से 1250 रुपए ही मिलेंगे

सभी महिलाएं लाडली बहना योजना के अंतर्गत मिलने वाली राशि 1250 रुपए से बढ़ाकर ₹1500 होने की आस लगाए बैठी थी। लेकिन मुख्यमंत्री मोहन यादव जी ने वीडियो जारी करके जानकारी दी है। कि लाडली बहना योजना के अंतर्गत 12वीं किस्त के रूप में 1250 रुपए ही ट्रांसफर किए जाएंगे लाडली बहना योजना की राशि में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है।

Google AdSense Work from Home New Business 2824
Google Pay Personal Loan Instant Apply
WordPress Blog Website Se Paise Kamaye
SBI Sishu Mudra Loan Yojana
Poultry Farm Loan Online Apply

इन महिलाओं को लाडली बहना योजना की 12वीं किस्त नहीं मिलेगी

सभी महिलाओं को सूचित किया जाता है की लाडली बहना योजना की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अंतिम सूची में नाम अवश्य चेक करें। बहुत सी महिलाओं के नाम इस सूची से बाहर किए गए हैं। इसका मुख्य कारण बहुत सी महिलाओं की उम्र 60 वर्ष से अधिक हो चुकी है। इसलिए उनको बाहर किया गया है। और कुछ महिलाओं ने गलती से लाभ पर दिया कर दिया इस वजह से उन महिलाओं को भी लाडली बहना योजना की 12वीं किस्त का पैसा नहीं मिलेगा।

अन्य खबरें –

मोदी ने की घोषणा, 3 करोड़ महिलाओं को लखपति दीदी योजना में शामिल करना है, इस योजना में ऐसे करें आवेदन

(बड़ी खबर) लाडली बहना योजना 12वीं किस्त में बढ़ोतरी 1500 रुपये इस दिन ट्रांसफर होंगे, स्टेट्स ऐसे चेक करें

Google AdSense Work from Home New Business 2824 : घर बैठे गूगल एडसेंस से महीने में लाखों रुपए की कमाई ऐसे करें

Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

Leave a Comment