क्या लाडली बहनों को मिलेगी आज 12 वीं किस्त, देखें पूरी खबर

CM Ladli Behna Yojana 12th Kist : नमस्कार दोस्तों आज के इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको लाडली बना योजना की 12वीं किस्त की जानकारी बताने वाले हैं मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव जी की तरफ से लाडली गाना योजना की 12वीं किस्त कब ट्रांसफर की जाएगी इसकी जानकारी इस आर्टिकल को पूरा पढ़ने के बाद मिल जाएगी और लाडली बने योजना के अंतर्गत 12वीं किस्त के रूप में कितने रुपए ट्रांसफर किए जाएंगे इसकी भी जानकारी इस आर्टिकल के माध्यम से मिल जाएगी।

जैसा कि आप सभी को पता है लाडली बहना योजना की दसवीं किस्त 1 मार्च 2024 को 1250 रुपए 1 करोड़ 29 लाख लाडली बहनों के बैंक खाते में ट्रांसफर किए गए थे। इसके बाद लाडली बहना योजना की 11वीं किस्त 5 अप्रैल 2024 को लाडली बहना योजना के अंतर्गत 1250 रुपए ट्रांसफर किए गए। अब लाडली बहनों को 12वीं किस्त की राशि का इंतजार है। हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से जानकारी बताने वाले हैं कि 12वीं किस्त के पैसे महिलाओं के बैंक खाते में कब ट्रांसफर किए जाएंगे।

लाडली बहनों को हर महीने समय से पहले पैसा ट्रांसफर किया जा रहा है

मध्य प्रदेश राज्य सरकार द्वारा लाडली बहनों को हर महीने 1250 रुपए दिए जा रहे हैं। लेकिन पिछले कुछ महीने से लाडली बहना योजना की राशि 10 तारीख से पहले महिलाओं के बैंक खाते में ट्रांसफर की जा रही है। मार्च के महीने में त्यौहार की वजह से 1 मार्च को पैसे ट्रांसफर किए गए थे। और अप्रैल के महीने में आचार संहिता की वजह से 5 अप्रैल 2024 को 11वीं किस्त के पैसे एक करोड़ 29 लाख लाडली बहनों के बैंक खाते में ट्रांसफर किए गए।

इस दिन मिलेंगे लाडली बहनों को 12 वीं किस्त के पैसे

लाडली बहना योजना की 12वीं किस्त के पैसे भी 10 तारीख से पहले आने की संभावना है इसके बारे में राज्य सरकार के द्वारा अभी तक कोई आधिकारिक सूचना जारी नहीं की गई है। जैसा कि सरकार की तरफ से लाडली बहनों को वादा किया गया है कि हर महीने की 10 तारीख को आपको लाडली बहना योजना की पैसे मिलते रहेंगे। इसलिए लाडली बहना योजना की 12वीं किस्त का पैसा 10 तारीख तक एक करोड़ 29 लाख लाडली बहनों के बैंक खाते में डीबीटी के माध्यम से ट्रांसफर कर दिया जाएगा।

सिर्फ इन महिलाओं को मिलेंगे 12 वीं किस्त का पैसे

ऐसी महिलाएं जिनको लाडली बहना योजना की 11वीं किस्त के 1250 रुपए मिल चुके हैं। और लाडली बहना योजना की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की गई पात्र सूची में नाम शामिल है। इन सभी महिलाओं को लाडली बहना योजना की 12वीं किस्त के 1250 रुपए डीबीटी के माध्यम से बैंक खाते में ट्रांसफर कर दिए जाएंगे। महिलाओं को सुनिश्चित करना है कि उनके बैंक खाते में डीबीटी एक्टिव होना चाहिए। और बैंक खाते में आधार कार्ड लिंक होना चाहिए तभी लाडली बहना योजना का लाभ हर महीने बैंक खाते में प्राप्त होगा।

Google AdSense Work from Home New Business 2824
Google Pay Personal Loan Instant Apply
WordPress Blog Website Se Paise Kamaye
SBI Sishu Mudra Loan Yojana
Poultry Farm Loan Online Apply

अन्य खबरें –

मोदी ने की घोषणा, 3 करोड़ महिलाओं को लखपति दीदी योजना में शामिल करना है, इस योजना में ऐसे करें आवेदन

(बड़ी खबर) लाडली बहना योजना 12वीं किस्त में बढ़ोतरी 1500 रुपये इस दिन ट्रांसफर होंगे, स्टेट्स ऐसे चेक करें

Google AdSense Work from Home New Business 2824 : घर बैठे गूगल एडसेंस से महीने में लाखों रुपए की कमाई ऐसे करें

Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

Leave a Comment