इन लाडली बहनों को मिलेगी 1250 रुपए की 13वी किस्त, लिस्ट हुई जारी, Ladli Behna Yojana 13th Installment

Ladli Behna Yojana 13th Installment: दोस्तों अगर आपने भी लाडली बहना आवास योजना के तहत आवेदन किया है। तो आपको बता दें कि इसकी 13वीं किस्त को लेकर नई लिस्ट जारी हो चुकी है इस लिस्ट में जिन महिलाओं का नाम आया है उनको ही योजना का लाभ दिया जाएगा अन्यथा किसी महिला को इस योजना का लाभ नहीं दिया जाएगा इसके बारे में संपूर्ण जानकारी अपने आप को नीचे विस्तार पूर्वक बताइ हैं।

इस योजना की शुरुआत हो जाने के कारण आज किसी भी महिला को किसी भी प्रकार की समस्या नहीं हो रही है। इस योजना से मिलने वाली सहायता राशि से वह अपनी जरूरते पूरी कर रही हैं। अगर आपने भी लाडली बहना योजना के तहत आवेदन किया है और आपको भी इस योजना के तहत मिलने वाले पैसों का लाभ मिल रहा है। तो आज का यह आर्टिकल आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण है।

Ladli Behna Yojana 13th Installment
Ladli Behna Yojana 13th Installment

Ladli Behna Yojana 13th Installment

इस योजना की शुरुआत पूर्व मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान जी के द्वारा की गई थी। इस योजना के तहत अभी तक महिलाओं को पहले ₹1000 प्रति माह की धनराशि प्रदान की जाती थी मगर अब इस योजना के तहत महिलाओं के बैंक अकाउंट में 1250 रुपए की सहायता राशि प्रदान की जाती है। इस योजना की अभी तक 12 किस्त जारी हो चुकी है और इसकी अगली किस्त जल्द ही जारी होने वाली है।

लाडली बहना योजना की अगली किस्त कब जारी होगी?

दोस्तो अगर आप भी सच रहे है कि इस योजना की अगली किस्त कब जारी होगी। तो आपको बता दें कि मिली जानकारी के अनुसार इस योजना की अगली किस्त 1 तारीख से 10 तारीख तक जारी होगी। किस्त के पैसे महिलाओं के बैंक अकाउंट में ट्रांसफर किए जाएंगे। अगर आप भी इसके बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो इसके लिए आप इसकी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते है।

अगर लाडली बहना योजना की किस्त ना मिले तो क्या करें?

दोस्तों अगर आपने भी लाडली बहन योजना के अंतर्गत आवेदन किया है। और आपको भी इस योजना के तहत सभी किस्तों का लाभ मिल रहा है मगर आपको इस योजना की 13वीं किस्त का लाभ नहीं मिला है तो आपको ज्यादा घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि इसके लिए आपको अपनी ई केवाईसी करवानी होगी अगर आपने अपनी केवाईसी नहीं करवाई है तो आपको इस योजना का लाभ नहीं दिया जाएगा।

यह भी जाने:- अगर नहीं किया ये काम तो नहीं आयेगी लाडली बहना योजना की अगली किस्त, जाने संपूर्ण जानकारी

बालिकाओं को मिलेंगे ₹500 प्रतिमाह, ऐसे करें आवेदन

Ladli Behna Yojana List Check

  • इसके लिए सबसे पहले आपको इसकी आधिकारिक वेबसाइट के होम पेज पर जाना होगा।
  • और फिर इसके बाद आपको लाभार्थी सूची के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।
  • और फिर इसके बाद आपको इसमें कुछ जानकारी दर्ज करनी होगी और फिर सर्च के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।
  • अब आपके सामने इसकी लिस्ट ओपन हो जाएगी जिसे आप डाउनलोड भी कर सकते हैं।
  • जिन महिलाओं का नाम इस लिस्ट के अंतर्गत है उन्हें इस योजना का लाभ दिया जाएगा।

Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

Leave a Comment