लाडली बहनों को 13 वीं किस्त ट्रांसफर की गई, 1250 रुपए की किस्त डॉ मोहन यादव ने भेजी, देखें पूरी खबर

Ladli Behna Yojana 13th Kist : नमस्कार दोस्तों आज के इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको लाडली बहना योजना की 13 वीं किस्त की जानकारी बताने वाले हैं। लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद मध्यप्रदेश राज्य सरकार द्वारा 1.29 करोड़ महिलाओं को लाडली बहना योजना की 13 वीं किस्त की राशि ट्रांसफर कर दी गई है। इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको बताएंगे कि इस योजना का पैसा आया कि नहीं कैसे चेक करें। इस आर्टिकल को पूरा पढ़ने के बाद जानकारी मिल जाएगी।

लाडली बहना योजना में 13 वीं किस्त में कितनी राशि ट्रांसफर की गई है

आपकी जानकारी के लिए बता दें, लाडली बहना योजना की 13 वीं किस्त में बढ़ोतरी नहीं हुई है, जैसा कि आपको पता है लाडली बहनों को पिछले महीने 1250 रुपए ट्रांसफर किए गए उसी तरह 5 जून 2024 को लाडली बहना योजना की 13 वीं किस्त के रूप में 1250 रुपए ही भेजें गए। बहुत सी महिलाएं आस लगाए बैठी थी कि लाडली बहना योजना की अगली किस्त में बढ़ोतरी होगी। लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

इस योजना का लाभ कब तक मिलेगा

देश में लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद फिर से बीजेपी सरकार बन रही है और इधर मध्यप्रदेश राज्य में 29 लोकसभा सीट पर बीजेपी ने जीत हासिल की है इसलिए मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा है कि लाडली बहना योजना को 5 वर्षों तक चलाया जाएगा। आने वाले समय में लाडली बहना योजना की राशि में बढ़ोतरी की जाएगी। 5 वर्ष होने से पहले महिलाओं को हर महीने ₹3000 मिलना शुरू हो जाएंगे।

5 जून 2024 को लाडली बहना योजना की 13 वीं किस्त ट्रांसफर की गई

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने लाडली बहना योजना की 13 वीं किस्त की राशि ट्रांसफर कर दी गई है। इस योजना का पैसा समय से लाडली बहनों के बैंक खाते में ट्रांसफर कर दिया गया है। 1.29 करोड़ महिलाओं को लाडली बहना योजना का लाभ हर महीने प्राप्त हो रहा है। जो महिलाएं इस योजना का लाभ निरंतर ले रही थी उनके डीबीटी एक्टिव बैंक खाते में 1250 रुपए ट्रांसफर कर दिया गया है। यह पैसा सिर्फ उन्हीं महिलाओं को भेजा गया है जिनका नाम पात्र सूची में शामिल है।

3000 रूपए हर महीने देने किया वादा

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा था कि लाडली बहनों चिंता मत कीजिए हम इस योजना को बंद नहीं करेंगे, लाडली बहना योजना के तहत पैसा मिलता रहेगा चुनाव खत्म होने के बाद लाडली बहन योजना की राशि में बढ़ोतरी की जाएगी। इस योजना की राशि में बढ़ोतरी करके 3000 रुपए हर महीने लाडली बहनों को मिलते रहेंगे।

पात्र महिलाओं की सूची ऐसे चेक करें

  • लाडली बहना योजना की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • इसके बाद इस वेबसाइट के होम पेज पर अन्तिम सूची वाली लिंक पर क्लिक करें।
  • अपने जिले का नाम , तहसील का नाम चुनें
  • रजिस्टर मोबाइल नंबर पर ओटीपी आएगा उसे दर्ज करें।
  • यहां पर लाडली बहना योजना में पात्र महिलाओं की सूची दी गई है।
  • जिन महिलाओं का नाम शामिल हैं सिर्फ उन्हीं महिलाओं को हर महीने लाडली बहना योजना का पैसा दिया जा रहा है।

अन्य खबरें

Ladli Behna Yojana 3rd Round News: सीएम मोहन यादव का बड़ा फैसला 4 जून के बाद होगा तीसरा चरण शुरू, यहां देखें संपूर्ण जानकारी

Ladli Laxmi Yojana 2024: 1 जून से बेटियों को मिलेगा यह ख़ास फ़ायदा, अब मिलेगा ₹1 लाख का लाभ, जाने कैसे

Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

Leave a Comment