लाडली बहना योजना 13 वीं किस्त को लेकर आई बड़ी अपडेट, मोहन यादव ने 3 बड़ी घोषणा की

Ladli Behna Yojana June Installment : नमस्कार दोस्तों आज के इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको लाडली बहना योजना की 13 वीं किस्त की जानकारी और मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने 3 बड़ी घोषणाएं की है इसकी जानकारी बताने जा रहे हैं। इस आर्टिकल को अंत तक पढ़े तभी लाडली बहना योजना की ताजा अपडेट आपको मिल पाएगी। मध्य प्रदेश की महिलाओं के लिए बड़ी खुशखबरी सरकार की तरफ से आ रही है।

मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के अंतर्गत महिलाओं को हर महीने 1250 रुपए बैंक खाते में डीबीटी के माध्यम से ट्रांसफर किए जा रहे हैं। इसी को लेकर सरकार की तरफ से सूचना जारी की गई है। लाडली बहनों को जून महीने की 10 तारीख को 13वीं किस्त की राशि ट्रांसफर की जाएगी इसके साथ-साथ महिलाओं को अन्य तीन योजनाओं का लाभ भी दिया जाएगा इसकी जानकारी हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले हैं।

मध्यप्रदेश की महिलाओं को सरकार देगी इन योजनाओं का लाभ

ऐसी महिलाएं जिनको लाडली बहना योजना के अंतर्गत हर महीने 1250 रुपए बैंक खाते में मिल रहे हैं। उन महिलाओं को सरकार की तरफ से अन्य दो योजनाओं का लाभ भी दिया जाएगा और जो इस योजना में अभी तक नहीं जुड़ पाई हैं। उन महिलाओं को इस योजना के अंतर्गत जोड़ा जाएगा, इसकी जानकारी मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव जी के द्वारा दी गई है। लाडली बहना योजना के अंतर्गत मध्य प्रदेश की एक करोड़ 29 लाख महिलाओं को हर महीने लाभ दिया जा रहा है।

इस योजना के अंतर्गत बहनों को 12 किस्त ट्रांसफर कर दी गई है। अब लाडली बहनों को 13 वीं किस्त का इंतजार है जो की 10 जून 2024 को महिलाओं के बैंक खाते में फिर भी किस्त की राशि ट्रांसफर की जाएगी इसके साथ-साथ सरकार की तरफ से आवास योजना का लाभ और रसोई गैस सिलेंडर सब्सिडी भी दी जाएगी।

लाडली बहना योजना 13 वीं किस्त सूचना Ladli Behna Yojana June Installment

आप सभी महिलाओं को पता होगा लाडली बहना योजना को शुरू करते समय पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ने कहा था की लाडली बहना योजना की राशि हर महीने की 10 तारीख को ट्रांसफर की जाएगी लेकिन बीच में कुछ किस्तें समय से पहले चुनाव के चलते समय से पहले महिलाओं के बैंक खाते में आ चुकी हैं। लेकिन अब चुनाव समाप्त होने की कगार पर है लाडली बहना योजना की 13वीं किस्त की राशि 10 जून 2024 को ट्रांसफर की जाएगी, जो की एक करोड़ 29 लाख महिलाओं के बैंक खाते में ₹1250 ट्रांसफर किए जाएंगे।

अब देखना यह होगा की लाडली बहनों को इस राशि में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी या नहीं इसको लेकर सरकार ने आधिकारिक बयान जारी किया है की लाडली बहनों को ₹3000 तक देने का वादा पूरा करेंगे, और जो महिलाएं इस योजना से वंचित रह गई हैं उनको भी जोड़ने का कार्य जल्दी शुरू किया जाएगा।

10 जून 2024 को महिलाओं के लिए बड़ी खुशखबरी आ सकती है

जैसा कि आप सभी को पता है 4 जून 2024 को देश में चल रहे लोकसभा चुनाव के नतीजे जारी होंगे। उसके बाद लाडली बहना योजना की 13 वीं किस्त 10 जून 2024 को ट्रांसफर की जाएगी। इसी दौरान महिलाओं के लिए बड़ी खुशखबरी आ सकती है,

  • जो महिलाएं वंचित रह गई है उनके लिए आवेदन फॉर्म भरने की तारीख की घोषणा हो सकती है।
  • और लाडली बहना योजना का लाभ ले रही महिलाओं को सरकार ने आवास योजना के आवेदन फार्म भरवाए थे,
  • उन महिलाओं को आवास योजना का पैसा मिलने की तारीख की घोषणा की जा सकती है।
  • जो महिलाएं पिछले कुछ महीनो से लाडली बहना योजना से बाहर हो चुकी हैं।
  • उन महिलाओं के लिए सरकार कुछ नया कदम उठा सकती है।
  • लेकिन यह सब कुछ 10 जून 2024 को जानकारी मिलेगी।

Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

1 thought on “लाडली बहना योजना 13 वीं किस्त को लेकर आई बड़ी अपडेट, मोहन यादव ने 3 बड़ी घोषणा की”

Leave a Comment