Ladli Behna Yojana Third Round: लाडली बहनों के लिए खुशखबरी, वंचित महिलाएं रजिस्ट्रेशन करें

Ladli Behna Yojana Third Round : नमस्कार दोस्तों आज के इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको लाडली बहना योजना के तीसरे चरण की जानकारी बताने वाले हैं इस आर्टिकल को अंत तक पढ़े। जो महिलाएं वंचित हैं उनको तीसरे चरण का इंतजार करते करते बहुत महीने हो चुके हैं। Ladli Behana Yojana Third Round Form कब से भरें जाएंगे इसकी सूचना आपको यहां से मिल जाएगी।

मध्य प्रदेश में लाडली बहना योजना पिछले वर्ष 2023 में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ने शुरू की थी। इस योजना के पहले और दूसरे चरण में महिलाओं ने आवेदन फार्म भरे थे। इसके बाद तीसरे चरण का इंतजार कर रही है। महिलाओं को राज्य सरकार द्वारा आवेदन फार्म भरने को लेकर सीएम मोहन यादव ने बयान जारी किया है। इसकी जानकारी हम आपको बताने जा रहे हैं। 1.29 करोड़ महिलाएं इस योजना का लाभ ले रही हैं।

Ladli Behna Yojana Third Round

ऐसी महिलाएं जो लाडली बहना योजना के तीसरे चरण में रजिस्ट्रेशन करने का बेसब्री से इंतजार कर रही है उनके लिए जानकारी बता दें कि लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद फिर से देश में मोदी की सरकार बन चुकी है। और मध्यप्रदेश राज्य में भी बीजेपी सरकार है। सीएम मोहन यादव ने लाडली बहना योजना के तीसरे चरण को लेकर बयान जारी किया है कि जो महिलाएं वंचित रह गई है उनके लिए फिर से रजिस्ट्रेशन शुरू किए जाएंगे।

जैसा कि आप सभी को पता है कि मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी द्वारा बोला गया है कि जो महिलाएं 1250 रूपए का लाभ नहीं ले पा रही है उनके आवेदन फार्म भरें जाएंगे। ऐसी महिलाएं आवेदन फार्म भर सकती है जो इस योजना में पात्रता रखती है।

मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव जी ने लाडली बहना योजना के तीसरे चरण को लेकर बयान जारी किया है कि मध्य प्रदेश में लाडली बहना योजना के अंतर्गत महिलाओं को 1250 रूपए दिए जा रहे हैं। जो महिला इस योजना से वंचित रह गई है उन महिलाओं के लिए सरकार की तरफ से फिर से रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरवाए जाएंगे। उन महिलाओं को लाडली बहना योजना से जोड़ा जाएगा। हर महीने 1250 रुपए प्राप्त करने वाली महिलाओं को लखपति बहना योजना में जोड़ा जाएगा।

लाडली बहना योजना का आवेदन फार्म कैसे भरें?

आप सभी लोगों को पता है कि लाडली बहना योजना के पहले और दूसरे चरण में रजिस्ट्रेशन ऑफलाइन माध्यम से भरे गए। ऐसे ही तीसरे चरण के आवेदन फॉर्म ऑफलाइन माध्यम से भरे जाएंगे। इसके लिए आपको अपनी ग्राम पंचायत में जाकर रजिस्ट्रेशन ऑफलाइन माध्यम से कराना होगा।

तीसरे चरण में कब से रजिस्ट्रेशन शुरू होंगे?

जो महिलाएं आवेदन फॉर्म भरने का इंतजार कर रही है उनके लिए जरूरी सूचना सीएम मोहन यादव ने कहा है कि जल्द ही तीसरे चरण में आवेदन फॉर्म भरना शुरू होंगें। अगली किस्त जारी होने से पहले वंचित महिलाओं को आवेदन फॉर्म भरने की तारीख की जानकारी दे दी जाएगी। मोहन यादव ने इस योजना को लेकर बयान दिया है कि लाडली बहना योजना का लाभ 1000 रूपए से बढ़ाकर धीरे-धीरे करके 3000 रूपए तक करेंगे। इस लाडली बहना योजना का लाभ निरंतर मिलता रहेगा।

तीसरे चरण के लिए जरूरी सूचना

  • लाडली बहना योजना में रजिस्ट्रेशन करने के लिए महिलाओं को सबसे पहले अपने परिवार आईडी की ई-केवाईसी करवाना अनिवार्य है।
  • बैंक खाते में आधार लिंक और डीबीटी एक्टिव होना चाहिए।
  • सभी ग्राम पंचायतों में लाडली बहना योजना के कैंप लगाए जाएंगे।
  • जब सीएम मोहन यादव इस योजना में रजिस्ट्रेशन की तारीख बता देंगे उसके बाद से आवेदन फॉर्म भरना शुरू हो जाएंगे।

Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

Leave a Comment