Ladli Behna Yojana Update: सीएम का नया आदेश 1.29 करोड़ लाड़ली बहनों को अब मिलेगा बड़ा तोहफा, खाते में आएंगे ₹1500

Ladli Behna Yojana Update: मध्य प्रदेश सरकार द्वारा राज्य की महिलाओं के लिए नया आदेश जारी कर दिया गया है। अगर आपको भी लाडली बहना योजना का लाभ मिल रहा है। तो आज की यह पोस्ट आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण है क्योंकि आज किस पोस्ट में हम आपके लिए एक नई जानकारी लेकर आए हैं जिसमें कम ने कहा है कि अबकी बार लाडली बहनों को ₹1500 की किस्त ट्रांसफर की जाएगी।

लाडली बहना योजना को देश के मध्य प्रदेश राज्य में लागू किया गया है। और इस योजना की शुरुआत पूर्व मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान जी के द्वारा की गई थी। इस योजना के तहत अभी तक महिलाओं को पहले ₹1000 प्रति माह की धनराशि प्रदान की जाती थी मगर अब इस योजना के तहत महिलाओं के बैंक अकाउंट में 1250 रुपए की सहायता राशि प्रदान की जाती है। योजना से संबंधित नई जानकारी पाने के लिए हमारे इस आर्टिकल को अंत तक पूरा पढ़ें।

Ladli Behna Yojana Update
Ladli Behna Yojana Update
योजना का नामLadli Behna Yojana
किसने शुरू कीश्री शिवराज सिंह चौहान जी ने
लाभ₹1500
लाभार्थीराज्य की सभी महिलाएं
वर्ष2024
ऑफिशियल वेबसाइटhttps://cmladlibahna.mp.gov.in/

Ladli Behna Yojana 13th Kist 2024

दोस्तो अगर आप भी सोच रहे है कि इस योजना की अगली किस्त कब जारी होगी। तो आपको बता दें कि मिली जानकारी के अनुसार इस योजना की अगली किस्त 1 तारीख से 10 तारीख तक जारी होगी। किस्त के पैसे महिलाओं के बैंक अकाउंट में ट्रांसफर किए जाएंगे। अगर आप भी इसके बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो इसके लिए आप इसकी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते है।

महिलाओं के खाते में आएंगे ₹1500 रुपए (Ladli Behna Yojana Update)

दोस्तों मध्य प्रदेश राज्य में सभी महिलाओं को इस योजना का लाभ मिल रहा है अभी तक इस योजना की 12 किस्त जारी हो चुकी है। अब इसकी 13वीं किस्त जल्दी जारी होने वाली है जिसका महिलाओं को बेसब्री से इंतजार है आपको बता देंगे इसकी 13वीं किस्त 10 तारीख से पहले जारी की जाएगी और 13वीं किस्त में 1250 रुपए की जगह ₹1500 ट्रांसफर किए जाएंगे ताकि महिलाओं को किसी भी तरह से परेशानी ना हो।

यह भी जानें:- बालिकाओं को मिलेंगे ₹500 प्रतिमाह, ऐसे करें आवेदन

किन किन महिलाओं को मिलेगा योजना का लाभ

दोस्तों इस योजना का लाभ मध्य प्रदेश की महिलाओं को ही दिया जाएगा और जिस महिला के परिवार की वार्षिक आय ढाई लाख रुपए से कम है उसको ही इस योजना का लाभ दिया जाएगा और इसके साथ ही अगर आपने इस योजना में आवेदन किया है और आपने अपनी ई केवाईसी नहीं करवाई है तो आपको इस योजना का लाभ नहीं दिया जाएगा। इस योजना को खास तौर पर महिलाओं के जीवन स्तर में सुधार लाने के लिए शुरू किया गया है।

यह भी जानें:- Ladli Behna Yojana E Kyc 2024: अगर नहीं किया ये काम तो नहीं आयेगी लाडली बहना योजना की अगली किस्त

Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

Leave a Comment