MP News: सीएम मोहन यादव के 180 दिन के कार्यकाल में लाडली बहनों को मिलें करोड़ों रुपए

मध्यप्रदेश में मोहन सरकार के 180 दिन पूरे हुए : मध्य प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव जी ने बताया है कि मोहन सरकार के 180 दिन पूरे होने के बाद उन्होंने सरकार की उपलब्धियां को बताया है। मध्य प्रदेश की लाडली बहनों के लिए मोहन सरकार ने कितने लाभ दिए हैं और अभी तक महिलाओं के बैंक खातों में करोड़ों रुपए ट्रांसफर कर दिए गए हैं इसकी जानकारी मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर जानकारी दी है।

लाडली बहनों को लोकसभा चुनाव के दौरान भी पैसा भेजा गया

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने बताया है कि लोकसभा चुनाव के दौरान भी मध्य प्रदेश की लाडली बहनों के बैंक खातों में लाडली बहना योजना का पैसा भेजा गया है। इस लाडली बहना योजना के अन्तर्गत 1 करोड़ 29 लाख लाडली बहनों के बैंक खाते में जनवरी महीने से अभी तक 6 किस्त 1250 रुपए की भेजी गई जो कि प्रत्येक महिला को 7500 रुपए डीबीटी एक्टिव बैंक खाते में ट्रांसफर किए जा चुके हैं।

मोहन सरकार ने 41 संकल्प पूर्ण किए

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 के दौरान बीजेपी ने संकल्प पत्र में 456 संकल्प शामिल थे जिसमें से 41 संकल्प पूरे किए गये है इसकी जानकारी मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने भोपाल में प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की गई वहां बताया है। ओर कहा हमारी सरकार गठन के 6 महीने हुए है जिसमें से 3 महीने आचार संहिता में निकल गए। लोकसभा चुनाव की आचार संहिता होने के वाबजूद हमने लाडली बहना योजना का लाभ देना बंद नहीं किया।

सीएम मोहन यादव ने लाडली बहनों को 6 महीने में करोड़ों रुपए ट्रांसफर किए

जैसा कि आप सभी को पता है कि मध्य प्रदेश में लाडली बहन योजना का लाभ ले रही महिलाओं की संख्या 1 करोड़ 29 लाख है। इन महिलाओं को हर महीने 1250 रुपए डीबीटी के माध्यम से ट्रांसफर किए जा रहे हैं। मोहन सरकार बनने के बाद जनवरी 2024 से अभी तक 9455 करोड रुपए इन महिलाओं के बैंक खातों में भेजे गए हैं।

महिलाओं को लग रहा था कि मोहन सरकार के बनने के बाद महिलाओं को लाडली बहना योजना का लाभ मिलना बंद हो जाएगा। लेकिन ऐसा नहीं हुआ चुनाव के दौरान भी महिलाओं के बैंक खातों में पैसा आता रहा।

रसोई गैस सिलेंडर सब्सिडी लगातार भेजी गई है

जब लाडली बहना योजना को शुरू किया गया था तब मध्यप्रदेश राज्य सरकार द्वारा महिलाओं को 450 रुपए में रसोई गैस सिलेंडर देने की योजना बनाई इस योजना के अन्तर्गत महिलाओं के डीबीटी एक्टिव बैंक खाते में रसोई गैस सिलेंडर की सब्सिडी राशि भेजी जाती है। जो कि महिलाओं को लगातार मिल रही है ऐसा सीएम मोहन यादव ने बताया है।

मध्य प्रदेश की महिलाओं के लिए लाडली बहना योजना बनी वरदान

Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

Leave a Comment