RRB Recruitment 2024 : 2 लाख पदों के लिए रेलवे भर्ती, आवेदन शुरू

रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) ने फिर से नई भर्तियां निकाली हैं। आरआरबी द्वारा 2024 के लिए भर्ती कैलेंडर जारी किया गया है। इस आरआरबी भर्ती 2024 कैलेंडर में वर्ष 2024 के दौरान विभिन्न पदों के लिए सभी भर्तियां, उनकी रिक्तियां और परीक्षा विवरण शामिल हैं। रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा जारी 2024 भर्ती कैलेंडर में एएलपी (सहायक लोको पायलट) भर्ती, आरआरबी तकनीशियन भर्ती, आरआरबी एनटीपीसी भर्ती शामिल हैं। आरआरबी जेई भर्ती, आरआरबी पैरामेडिकल भर्ती और आरआरबी ग्रुप-डी भर्ती। भर्ती कैलेंडर सीधे देखने के लिए आप रेलवे भर्ती बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट @https:// IndianrailwaysS.SOL.In देख सकते हैं।

RRB Recruitment 2024

भारतीय रेलवे भारत के सबसे बड़े सरकारी संगठनों में से एक है। जब भी रिक्तियां निकलती हैं तो आरआरबी बड़ी संख्या में रोजगार देता है। संगठन बड़ी संख्या में रिक्तियां जारी करता है जो भारत में नौकरी चाहने वालों के लिए बड़े पैमाने पर रोजगार के अवसर पैदा करता है। और भारत में नौकरी चाहने वालों का एक बड़ा हिस्सा इस अवसर की प्रतीक्षा करता है।

Table of Contents

इस बार चार साल के लंबे अंतराल के बाद, रेलवे भर्ती बोर्ड ने आखिरकार संगठन में कुशल व्यक्तियों को प्रदान करने के लिए नई रिक्तियों की शुरुआत की है। आरआरबी द्वारा आरआरबी भर्ती 2024 कैलेंडर जारी किया गया है। यह कैलेंडर वर्ष 2024 में होने वाली सभी भर्तियों को दर्शाता है, आरआरबी भर्ती 2024 में एएलपी, आरआरबी तकनीशियन, आरआरबी एनटीपीसी, आरआरबी जेई, आरआरबी पैरामेडिकल और ग्रुप डी भर्ती शामिल हैं। एक अनुमान के अनुसार वर्ष 2024 में 2 लाख से अधिक रिक्तियां भरी जाएंगी। यदि आप इस भर्ती का हिस्सा बनना चाहते हैं, तो आरआरबी 2024 भर्ती के बारे में सभी विवरण, जैसे पात्रता मानदंड, जानने के लिए पूरा लेख पढ़ें। , आवेदन प्रक्रिया, चयन प्रक्रिया आदि।

RRB Recruitment 2024 Overview

भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड कई श्रेणियों में 2,00,000 से अधिक नौकरियों की रिक्तियां जारी करने जा रहा है, जिन पर नौकरी के लिए आवेदन करने के इच्छुक कई उम्मीदवारों का कब्जा होगा। रेलवे भर्ती बोर्ड ने 2024 के लिए अपना कैलेंडर जारी किया, जहां उम्मीदवार नौकरी के संबंध में सभी आवश्यक जानकारी और कई नौकरी पदों की परीक्षा तिथि की जांच करते हैं। परीक्षाओं की सटीक तारीख जल्द ही रेलवे भर्ती बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर अपडेट की जाएगी।

RRB Recruitment Application Process 2024

आरआरबी भर्ती 2024 में जारी रिक्तियों के लिए आवेदन करने के लिए आपको कुछ सरल चरणों का पालन करना होगा। चरण दर चरण मार्गदर्शिका नीचे दी गई है

भारतीय रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट @ttes.20diaorantov.ox.io पर जाएं

आधिकारिक वेबसाइट के भर्ती पृष्ठ पर, वह भर्ती ढूंढें जिसके लिए आप आवेदन करना चाहते हैं। आप भर्ती लिंक आधिकारिक वेबसाइट के नोटिस बोर्ड पर भी पा सकते हैं।

एक बार जब आप अप्लाई लिंक पर क्लिक करते हैं, तो आपको ऑनलाइन आवेदन पत्र पर पुनः निर्देशित किया जाएगा

  • अपने व्यक्तिगत और शैक्षणिक विवरण के साथ आवेदन पत्र भरें
  • इसके बाद सभी जरूरी दस्तावेज अपलोड करें।
  • अंत में आवेदन शुल्क का भुगतान करें और आवेदन पत्र जमा करें
  • भविष्य के संदर्भों के लिए भुगतान पृष्ठ की एक प्रति रखना सुनिश्चित करें

Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

Leave a Comment