WordPress Blog Website Se Paise Kamaye : कक्षा 12 वीं पास घर बैठे पैसे कमाएं, वर्डप्रेस ब्लॉग वेबसाइट पर काम करके

WordPress Blog Website Se Paise Kamaye : नमस्कार दोस्तों आज के इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको जानकारी बताने वाले हैं कि आप कक्षा बारहवीं पास है और बेरोजगार है। तब आप घर बैठे वर्डप्रेस ब्लॉग वेबसाइट बनाकर पैसे कमा सकते हैं। आईए जानते हैं वेबसाइट बनाने के लिए क्या-क्या करना पड़ेगा और घर बैठे मोबाइल की मदद से पैसा कैसे मिलेगा। इस आर्टिकल को पूरा पढ़ने के बाद जानकारी मिल जाएगी।

आज के समय में ऑनलाइन घर बैठे पैसा कमाना बहुत ही आसान हो गया है। क्योंकि करोड़ों लोग ऐसे हैं जो घर बैठे इंटरनेट की मदद से लाखों रुपए महीने का काम रहे हैं। अगर आप भी पढ़ लिखकर बेरोजगार बैठे हैं। तब आपको घर बैठकर वर्डप्रेस पर वेबसाइट बनाकर गूगल एडसेंस से पैसे कमा सकते हैं। इसके लिए आपको ज्यादा टेक्निकल कोडिंग की जरूरत नहीं होगी।

WordPress Blog Website Se Paise Kamaye घर बैंक इंटरनेट की मदद से

अगर आपको घर बैठे पैसे कमाने हैं तो सबसे पहले आपको वर्डप्रेस ब्लॉग वेबसाइट बनानी होगी इसके लिए आपको सबसे पहले एक डोमेन और होस्टिंग की जरूरत पड़ेगी। और वेबसाइट पर रोजाना आर्टिकल लिखना होगा जब आपकी इस वेबसाइट पर अधिक से अधिक लोग आएंगे तब आपको गूगल एडसेंस अकाउंट बनाकर अप्रूवल के वेबसाइट को भेजना है। जैसे ही गूगल एडसेंस का अप्रूवल मिल जाएगा आपकी कमाई होना शुरू हो जाएगी। उदाहरण देकर नीचे बताया गया है।

WordPress Blog Website Se Paise Kamaye : कक्षा 12 वीं पास घर बैठे पैसे कमाएं, वर्डप्रेस ब्लॉग वेबसाइट पर काम करके

WordPress Blog Website क्या है उदहारण सहित समझें

उदाहरण के तौर पर जब आप किराने की दुकान खोलते हैं तब आपको दुकान का नाम रखना होगा इसी को इंटरनेट की दुनिया में डोमेन कहा जाता है। और आपको सामान रखने के लिए दुकान की जरूरत होती है, इसी को इंटरनेट की दुनिया में होस्टिंग कहा जाता है। जब आपके पास दुकान का नाम और दुकान किराए पर ले ली है। अब आपको दुकान में बेचने के लिए सामान की जरूरत होगी इंटरनेट की दुनिया में वर्डप्रेस ब्लॉग वेबसाइट के लिए आर्टिकल की जरूरत होगी।

Google Pay Personal Loan Instant Apply

इस वेबसाइट पर लोग आकर जानकारी पड़ेंगे दुकान की कंडीशन में दुकान के अंदर सामान है उसको बेचने पर ही आपकी कमाई होगी, ऐसे ही वेबसाइट पर जितने लोग आएंगे उतनी ज्यादा आपकी कमाई हो। यही है वर्डप्रेस ब्लॉग वेबसाइट से पैसे कमाने का तरीका।

वेबसाइट कौनसी कैटेगरी में शुरू करें?

आपको सबसे पहले वेबसाइट कौन सी कैटेगरी में शुरू करना है इसका चुनाव आप स्वयं अपने रुचि के अनुसार ही करें। उसके बाद आप रोजाना 4 से 5 पोस्ट वेबसाइट पर पब्लिश करें। और जैसे-जैसे आपके ब्लॉक वेबसाइट पर ट्रैफिक बढ़ता है आपकी कमाई भी बढ़ती रहेगी।

Google AdSense Work from Home New Business 2824
Google Pay Personal Loan Instant Apply
WordPress Blog Website Se Paise Kamaye
SBI Sishu Mudra Loan Yojana
Poultry Farm Loan Online Apply

Google AdSense Approval के बाद का प्रोसेस

जैसे ही आपके ब्लॉग वेबसाइट पर गूगल ऐडसेंस का अप्रूवल मिल जाता है। जैसे ही एडसेंस अकाउंट में 10 डालर हो जाते हैं उसके बाद आपको गूगल ऐडसेंस पिन अप्लाई करने का विकल्प मिलेगा और गूगल ऐडसेंस में अपना बैंक अकाउंट लिंक कर सकते हैं। इसके लिए बैंक अकाउंट नंबर, आईएफएससी कोड और Swift Code कोड की जरूरत पड़ेगी।

Blog Website से पैसा कब मिलेगा?

जैसे ही गूगल ऐडसेंस अकाउंट में आपके $100 बन जाते हैं उसके बाद आपके बैंक अकाउंट में राशि ट्रांसफर कर दी जाएगी हर महीने की 21 तारीख को गूगल ऐडसेंस के द्वारा पैसा ट्रांसफर किया जाता है और 5 वर्किंग दिनों के अंदर ऐडसेंस अकाउंट धारकों के बैंक खाते में डॉलर से इंडियन रुपए में कन्वर्ट करके ट्रांसफर कर दिया जाता है।

अन्य खबरें –

मोदी ने की घोषणा, 3 करोड़ महिलाओं को लखपति दीदी योजना में शामिल करना है, इस योजना में ऐसे करें आवेदन

(बड़ी खबर) लाडली बहना योजना 12वीं किस्त में बढ़ोतरी 1500 रुपये इस दिन ट्रांसफर होंगे, स्टेट्स ऐसे चेक करें

Google AdSense Work from Home New Business 2824 : घर बैठे गूगल एडसेंस से महीने में लाखों रुपए की कमाई ऐसे करें

Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

Leave a Comment